Wednesday 25 November 2015


IBPS RRB: साक्षात्कार अनुभव


नाम :-मनीष कुमार शर्मा
निवास स्थान -संगरिआ (जिला हनुमानगढ़) राजस्थान
साक्षात्कार स्थल -कपूरथला (पंजाब)
पैनल -2
समय -1 :00 pm
तिथि -22 -11 -2015
वर्ग -वाणिज्य

12 :30 पर मै साक्षात्कार स्थल पर पहुंचा| कुछ ही समय बाद सभी पैनल वालो को अंदर बुलाया गया और पैनल वाइज बैठाया गया I उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शुरू हुआ|  मेरे डॉक्यूमेंट नोटिफिकेशन के अनुसार पूर्ण थे|

करीब 4 .00 बजे मेरा नाम आया| मुझे पैनल रूम के बाहर बैठाया गया| 5 मिनट के बाद मुझे अंदर बुलाया गया|

मै :-क्या मै अंदर आ सकता हूँ सर ?
पैनल :-जी आइये|
वहां तीन पुरुष व् एक महिला कुल चार का पैनल था|

मै :-गुड आफ्टरनून मैम तथा उसके बाद सर को|
1st सर - आईये आइये
सर :-मनीष?

मै -जी सर
सर-कहाँ से आए हो ?

मै -सर संगरिआ से
सर -जिला ?

मै :-हनुमानगढ़
सर -बड़ी दूर से आए हो आप तो ,कल आए थे क्या और ग्रेजुएशन में क्या किया  है  ?

मै :-बी.कॉम
सर:-गुड I और परिवार के बारे में बताओ कौन कौन है घर पर ?

मै :-उत्तर दिआ
2nd सर -पापा क्या काम करते है ?

मै -उत्तर दिया
सर -कितनी इनकम है महीने की ?

मै -उत्तर दिया
सर-बेटा बैलेंस शीट क्या होती है|

मै :-उत्तर दिया
सर :-longterm  liabilities  क्या है?

मै :-उत्तर दिया
सर:-मूल्य ह्रास क्या है ?कितने तरीके से लगता है ?

मै :-उत्तर दिया
सर :-सेविंग अकाउंट खोलने के लिए क्या डॉक्यूमेंट लगेगें ?

मै :-उत्तर दिया
मैडम :-बेटा आप की आयु क्या है ?

मै :-20 वर्ष
3rd सर :-ट्रेडिंग अकाउंट क्या है ?

मै :-उत्तर दिया
सर :-ओके मनीष आप जा सकते है|

मै :-धन्यवाद सर|
उन्होंने मुझे एक टॉफ़ी दी Iऔर मै बाहर आ गया ई
ये मेरा पहला इंटरव्यू अनुभव था|

No comments:

Featured post

करेंट अफेयर्स साप्ताहिक एक पंक्ति: सितंबर तक ● विश्व हाथी दिवस (World Elephant Day) जिस दिन को मनाया जाता है –  12 अगस्त ● हाल ही में ...